Sunday, September 17, 2017

सब्जियां चुराने पर दलित की पीट-पीटकर हत्या! योगीराज


dalit allegedly lynched for stealing vegetable in shahjahanpur

शाहजहांपुर
यूपी में एक दलित की कथित रूप से सब्जियां चुराने पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। आरोप है कि शनिवार सुबह 48 वर्षीय सुकई लाल पासी एक किसान के खेत से परवल चुरा रहा था। उसी वक्त किसान और उसके परिवार ने उसे रंगे हाथ चोरी करते हुए पकड़ लिया और उसकी बेरहमी से पिटाई की।

जब पीड़ित के परिजन पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तो पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से भी मना कर दिया। ऐसे में पीड़ित परिवार और गांववालों ने थाने के सामने विरोध-प्रदर्शन किया तब जाकर अधिकारियों की नींद खुली। आननफानन में वरिष्ठ अधिकारियों ने धौरहरा पुलिस स्टेशन के इंचार्ज ब्रिजेश कुमार त्रिपाठी को एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। इसके बाद जाकर पुलिस ने मर्डर (आईपीसी) और एससी/एसटी एक्ट के तहत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। 
यह घटना लखीमपुर खीरी के केशवपुर कला गांव की है। सुकई लाल पासी के घर में उसकी पत्नी के अलावा पांच बेटियां और एक बेटा है। वह मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। अब सुकई की मौत के बाद उसके परिवार का बुरा हाल है।

No comments:

Post a Comment

"शाही खाना" बासमती चावल, बिरयानी चावल Naugawan City Center (NCC) (नौगावा सिटी सेंटर) पर मुनासिब दामों पर मिल रहे हैं।

White Shahi Khana Basmati Rice, Plastic Bag,  ₹ 75 / kg  शाही खाना बासमती चावल, NOORE JANNAT, GLAXY,NWAZISH बिरयानी चावल  Naugawan City Cent...